0
89
कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी, परगट सिंह और संगत सिंह गिलजियां समेत पंजाब के जत्थे द्वारा श्री करतारपुर साहिब में श्रद्धा भेंट
 
भाईचारक सांझ, खुशहाली, शांति और आपसी सद्भावना के लिए की अरदास
 
जत्थे में प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, महेन्दर सिंह केपी और विधायक भी शामिल
श्री करतारपुर साहिब /डेरा बाबा नानक, 20 नवंबरः
श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलने पर पंजाब के जत्थे ने आज लगातार तीसरे दिन गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन किये। जत्थे द्वारा भाईचारक सांझ, इस क्षेत्र के लोगों की खुशहाली, शांति और आपसी सद्भावना के लिए अरदास भी की गई।
जत्थे में राजस्व और पुनर्वास मंत्री अरुणा चौधरी, शिक्षा और खेल मंत्री परगट सिंह, वन एवं वन्य जीव मंत्री संगत सिंह गिलजियां, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और वर्किंग प्रधान पवन गोयल, पंजाब तकनीकी शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन महेन्दर सिंह केपी और विधायक कुलबीर सिंह ज़ीरा, अमित विज और राजिन्दर सिंह भी शामिल थे।
इस अवसर पर राजस्व और पुनर्वास मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि इस कॉरिडोर के फिर से खुलने से नानक नाम लेवा संगत को श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने की फिर से सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि इससे सिख संगत द्वारा लंबे समय से की जा रही अरदासें पुरी हुई हैं।
शिक्षा और खेल मंत्री परगट सिंह ने कहा कि श्री करतारपुर साहिब वह पवित्र स्थान है जहाँ पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी ने अपना आखिरी समय व्यतीत किया और अपने हाथों से खेती करके ‘‘नाम जपो, किरत करो और वंड छको’’ के सिद्धांत को अमली रूप प्रदान किया। उन्होंने कहा कि यहाँ से समूचे लोक को गुरू साहिबान द्वारा विनम्रता, एकता, शांति और भलाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब का कॉरिडोर प्रेम, मेलजोल और सद्भावना का प्रतीक है और उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह कॉरिडोर हमारे गुरू साहिब जी के महान फलसफे को अमली जामा पहनाने के लिए अहम साबित होगा।
वन एवं वन्य जीव मंत्री संगत सिंह गिलजियां ने कहा कि आज वह अपने आप को भाग्यशाली समझते हैं कि उनको जत्थे के रूप में जा रही संगत का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
श्री गुरु नानक देव जी के 552वें प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर करीब डेढ़ साल बाद कॉरिडोर के फिर से खुलने के बाद आज तीसरे दिन पाकिस्तान स्थित नारोवाल में पवित्र स्थान गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में नतमस्तक होने के लिए पंजाब का जत्था सुबह 11 बजे सरहद पार गया। इससे पहला डेरा बाबा नानक में बने श्री करतारपुर साहिब टर्मिनल में पहुँचे जत्थे का गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मुहम्मद इशफाक और डेरा बाबा नानक के एस.डी.एम. हरप्रीत सिंह ने स्वागत किया।