भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया। उन्हें धोखा दिया। समाजवादी सरकार

0
90

 दिनांकः28.01.2022
मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जयंत चौधरी ने प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।
उन्होंने कहा कि आज हम चौधरी चरण सिंह जी को याद कर रहे हैं जिन्होंने किसानों की सम्पन्नता का सपना देखा था। हम चौधरी साहब की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे।Samajwadi Party Akhilesh Yadav Start UP Assembly Election Campaign From  October 12 ANN | UP Election 2022: रथ पर सवार होकर यात्रा पर निकलेंगे  अखिलेश यादव, चुनावी अभियान की करेंगे शुरुआतभाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया। उन्हें धोखा दिया। समाजवादी सरकार बनने पर किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। एमएसपी पर फसल की खरीद होगी और गन्ना किसानों को 15 दिन में बकाया भुगतान करने के लिए रिवाल्विंग फण्ड या फार्मर कार्पस फण्ड बनाएंगे।UP Election 2022 Samajwadi Party Akhilesh Yadav Biggest Meeting of 500  People in SP Office Lucknow | UP Chunav 2022: आज Akhilesh Yadav ने रखी अब  तक की सबसे बड़ी मीटिंग, रणनीति
श्री अखिलेश यादव ने कहा सन् 2022 के चुनावों से किसानों, नौजवानों का भविष्य तय होना है। भाजपा नेता मुद्दों से हटकर बात करते हैं। उनके नकारात्मक सोच को नकारने का भी यह समय है। उन्होंने कहा वे अपने साथ लाल टोपी और लाल पोटली लेकर चलते हैं। अन्नदाता के पक्ष में ‘अन्न संकल्प‘ लेकर समाजवादी पार्टी किसानों के हक और सम्मान की लड़ाई लड़ रही है।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा की नीयत पर भरोसा नहीं। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसान की आय दुगनी करने और समय पर खरीद तथा भुगतान का वादा किया था, उसे भुला दिया गया। किसानों की एकजुटता ने भाजपा सरकार को तीन काले कृषि कानूनों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया पर वे कब इन्हें वापस ले आए कहा नहीं जा सकता। किसानों को विश्वास दिलाता हूँ कि आगे भी वे काले कानून उत्तर प्रदेश में नहीं लाद पाएंगे।22 में बाइसिकल आएगी, बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू - अखिलेश यादव » The Shudra
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि पहले की तरह समाजवादी सरकार बनने पर फिर से लैपटॉप बांटेंगे। भाजपा अपने संकल्प पत्र को चुनावी जुमला बनाकर झूठे विज्ञापन छपवा रही है। वह आंकड़ों से खिलवाड़ करती है। जब भाजपा घिर जाती है तो बुनियादी मुद्दों से हट कर काम करती है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिजली कारखाने का काम रोक दिया। लोगों को महंगी बिजली दी। जब समाजवादी पार्टी ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात की तो भाजपा सरकार ने बिजली का बिल आधा कर दिया। सरकार बताए साढ़े चार साल तक जनता को महंगी बिजली देकर उनकी जेब क्यों काटी?
श्री यादव ने कहा कि राज्यकर्मियों एवं शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन की बहाली होगी। उसके लिए हमने पूरी तैयारी की है, वित्त विशेषज्ञों से परामर्श किया है। उन्होंने कानून व्यवस्था के प्रश्न पर कहा कि इसकेे बेहतर इंतजाम होंगे। महिलाओं की सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध होंगे। 1090 वूमेन पावर लाइन में सुधार लाएंगे। यूपी डायल 100 में और गाड़िया दी जाएगी तथा 108 नम्बर एम्बूलेंस सेवा का और विस्तार होगा।
राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा के प्रति नौजवानों, कर्मचारियों और किसानों में भारी रोष है। सभी गठबंधन की तरफ उम्मीदों के साथ देख रहे हैं। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में अधिकारियों को लगाया गया है कि वे दबाव बनाकर वोटर आईडी ले ले, और मनमर्जी से वोट डलवाएं। विपक्ष के प्रति इस भेदभावपूर्ण नीति की शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी।
श्री जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी। भाजपा का सफाया होगा। हम दोनों मिलकर किसानों और कमेरा वर्ग की खुशहाली के लिए काम करेंगे।
(राजेन्द्र चौधरी)
मुख्य प्रवक्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here