नये भर्ती हुए 855 पटवारियों को जिलों की अलॉटमैंट के पत्र बांटे

0
84

मुख्यमंत्री द्वारा नये भर्ती हुए पटवारियों के लिए प्रशिक्षण समय में कटौती का ऐलान

राजस्व विभाग में कार्यकुशलता बढ़ाने के मंतव्य से उठाया कदम

नये भर्ती हुए 855 पटवारियों को जिलों की अलॉटमैंट के पत्र बांटे

चंडीगढ़, 6 जुलाई:

राजस्व विभाग की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज नये भर्ती हुए पटवारियों का प्रशिक्षण समय घटाने का ऐलान किया।

यहाँ म्यूंसिपल भवन में नये भर्ती हुए 855 पटवारियों को जिलों की अलॉटमैंट के पत्र बाँटने के लिए करवाए समारोह को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशिक्षण का समय घटने से फील्ड में पटवारियों की कार्यकुशलता बढ़ेगी, जिससे आम आदमी को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर विभाग की कार्यप्रणाली को सुचारू करने के लिए वचनबद्ध है जिससे लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। भगवंत मान ने कहा कि राज्य की तरक्की और लोगों की ख़ुशहाली के लिए यह समय की ज़रूरत है।

नये भर्ती हुए पटवारियों को काम ईमानदारी और तनदेही से करने के लिए प्रेरित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उन ( पटवारियों) को अपनी कलम का प्रयोग निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से लोगों की सेवा के लिए करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पटवारी अपनी सेवा ईमानदारी से निभाएं जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना न करना पड़े। भगवंत मान ने उम्मीद जताई कि पटवारी पूरी तरह पेशेवर तरीके से लोगों की सेवा करें और ज़मीन से जुड़े रहें।

नये भर्ती हुए पटवारियों को बधाई देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि सख़्त मेहनत, दृढ़ इरादे और समर्पण के कारण ही वह इस चयन में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सख़्त मेहनत करने वाले नौजवान इस पद के हकदार थे क्योंकि वह बेहद मुकाबले के बाद मेरिट में आए हैं। भगवंत मान ने कहा कि पारदर्शी तरीके से ऐसी और भर्ती जारी हैं और यह जल्द सम्पूर्ण होगी।

पिछली सरकारों पर तीखे हमले करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने मूलभूत दिनों में ही लोगों के कल्याण के लिए कई मिसाली पहलकदमियां की हैं, जबकि पिछली सरकारें अपने कार्यकाल के अंत में ऐसे काम करती थीं। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अपने कुछ दिनों में ही इतने काम किये हैं, जितने पिछले 75 सालों में नहीं हुए। भगवंत मान ने कहा कि वह आने वाले समय में भी इसी तनदेही और मिशनरी उत्साह के साथ अपना काम जारी रखेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की जन-समर्थकी और प्रगतिशील नीतियों से लोग उत्साहित हैं। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों ने उनको बड़ी जि़म्मेदारी दी है और वह इस जि़म्मेदारी को उत्साह से निभाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के गठन से ही पंजाब के लोग बेहद ख़ुश हैं क्योंकि हर रोज़ योग्य व्यक्तियों को नौकरियों के मौके मिल रहे हैं और भ्रष्टाचारियों को जेलों में फेंका जा रहा है।

अपने संबोधन में राजस्व मंत्री ब्रम शंकर शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और नव-नियुक्त पटवारियों को उनके विभाग में नियुक्ति के लिए मुबारकबाद दी। उन्होंने जानकारी दी कि विभाग में कई क्रांतिकारी कदम उठाए गए हैं।

इस मौके पर वित्त कमिशनर राजस्व अनुराग अग्रवाल, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव रवि भगत और विशेष सचिव कैप्टन करनैल सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here