उप मुख्यमंत्री द्वारा नाकों की औचक जांच, चार पुलिस कर्मी निलंबित

0
100

उप मुख्यमंत्री द्वारा नाकों की औचक जांच, चार पुलिस कर्मी निलंबित

ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी – सुखजिन्दर सिंह रंधावा

चंडीगढ़, 28 अक्तूबर:
पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा आज सुबह जी.टी.रोड पर लगे नाकों की वास्तविक स्थिति जानने और सड़क पर भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर ट्रैफ़िक व्यवस्था का जायज़ा लेने के लिए अचानक चैकिंग की गई। इस दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने के दोषों के अंतर्गत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया जिनमें से तीन पुलिस कर्मी फिल्लौर (जालंधर) और एक पुलिस कर्मी गोबिन्दगढ़ (फतेहगढ़ साहिब) से सम्बन्धित हैं।

स. रंधावा जिनके पास गृह विभाग भी है, ने फतेहगढ़ साहिब जिले में गोबिन्दगढ़ में ट्रैफ़िक व्यवस्था के लिए पुलिस के ढीले प्रबंधों पर खेद जताया। इसी तरह सतलुज पुल पार करते ही फिल्लौर (जालंधर ज़िला) में जी.टी. रोड पर पुलिस नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा लापरवाही के साथ निभाई जा रही ड्यूटी का नोटिस लेते हुए उन्हें मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी करने के लिए कहा।

उप मुख्यमंत्री द्वारा की गई चैकिंग में खामियां पाए जाने के उपरांत एस.एस.पी. फतेहगढ़ साहिब सन्दीप गोयल ने गोबिन्दगढ़ में तैनात ट्रैफ़िक इंचार्ज ए.एस.आई. गुरमीत सिंह को निलंबित करने के आदेश देते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए। गोबिन्दगढ़ में जी.टी. रोड पर जाम लगा हुआ था और ट्रैफ़िक इंचार्ज मौके पर उपस्थित नहीं था।

इसी तरह फिल्लौर में पुलिस नाके पर उप मुख्यमंत्री द्वारा अचानक चैकिंग के दौरान पाई गई खामियों के बाद एस.एस.पी. जालंधर ग्रामीण सतीन्द्र सिंह ने वहां तैनात ए.एस.आई. जसवंत सिंह, ए.एस.आई. बलविन्दर सिंह और सिपाही कुलजीत सिंह को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए।

उप मुख्यमंत्री स. रंधावा ने कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी और सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए पुलिस को जहाँ सुरक्षा के पक्ष से मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करनी चाहिए वहीं राहगीरों को ट्रैफ़िक जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफ़िक पुलिस यातायात को सुचारू तरीके से चलाना सुनिश्चित करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here