होशियारपुर में बनने वाला नया मेडिकल कॉलेज दोआबे के लिए वरदान सिद्ध होगा: जिम्पा  

0
50

बजट में मेडिकल कॉलेज के लिए 412 करोड़ रुपए रखने पर मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का किया धन्यवाद
चंडीगढ़, 11 मार्च:
पंजाब के राजस्व मंत्री और होशियारपुर से विधायक ब्रम शंकर जिम्पा ने होशियारपुर में बनने वाले नए मेडिकल कॉलेज के लिए बजट में 412 करोड़ रुपए रखे जाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा का धन्यवाद किया है। इस कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटें होंगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि होशियारपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम शहीद उधम सिंह के नाम पर रखा जाएगा और वह कॉलेज की जगह का नवंबर 2022 में निरीक्षण भी कर चुके हैं।
यहाँ से जारी बयान में जिम्पा ने कहा कि दोआबे की धरती पर बनने वाले इस मेडिकल कॉलेज से पूरे क्षेत्र की सूरत बदलेगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा हासिल करने के इच्छुक विद्यार्थियों को अब विदेशों में नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि इस मेडिकल कॉलेज में उनको मानक चिकित्सीय शिक्षा मुहैया करवाई जाएगी। मेडिकल कॉलेज का निर्माण लगभग 23 एकड़ क्षेत्रफल में किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र के सुधार की ओर कोई ध्यान नहीं दिया, परन्तु मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार इस ओर विशेष यप से ध्यान दे रही है। जिम्पा ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, ऊर्जा और साफ़ पानी उनकी सरकार के प्रमुख प्राथमिक क्षेत्र हैं। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में की गई बजट वृद्धि से यह बात सिद्ध हो गई है कि पंजाब को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के सार्थक और सहृदय प्रयास किए जा रहे हैं।