रिचकुक जूनियर लीग अंडर-16 क्रिकेट टूरनामेंट की हुई शुरुआत

0
178

फ्लैग :  रिचकुक जूनियर लीग अंडर-16 क्रिकेट टूरनामेंट की हुई शुरुआत
हैड : मेयर रिंटू ने अमृतसर गेम्स एसोसिएशन को एक करोड़ रुपए विकास फंड देने की घोषणा की  

सबहैड : डीसी गुरप्रीत सिंह खेहरा एवं मेयर रिंटू ने किया  शुभारंभ
अमृतसर , 23 जनवरी (2021) : अमृतसर गेम्स एसोसिएशन की तरफ से करवाए जा रहे रिचकुक जूनियर लीग अंडर -16 क्रिकेट टूरनामेंट का उद्घाटन मुख्यातिथि नगर निगम मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू एवं एसोसिएशन के प्रधान तथा डीसी गुरप्रीत सिंह खेहरा ने किया। उनके साथ एसोसिएशन के सचिव एवं एडीसी हिमांशु अग्रवाल , सीनियर डिप्टी मेयर एवं गेम्स एसोसिएशन के उपप्रधान रमन कुमार बख्शी, उपप्रधान विजय ढींगरा, शहबाका सिंह, तिलक राज, अमन रनदीप, ओपी कन्नोजिया, सुरिंदर अर्जुन भी थे।  
मुख्यातिथि मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने अमृतसर गेम्स एसोसिएशन को क्रिकेट मैदान व परिसर के विकास के लिए एक करोड रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा करते हुए कहा कि पहले चरण में 50 लाख रुपए का चैक भेंट किया जाएगा , विकास कार्यो के बाद दूसरे चरण में 50 रुपए की अन्य राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने अमृतसर गेम्स एसोसिएशन विशेषकर एसोसिएशन के उपप्रधान रमन कुमार बख्शी की टीम द्वारा खेलों को उत्साहित करने के लिए शुरु किए गए क्रिकेट टूरनामेंट के लिए उनकी खुलकर सराहना की। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्रिकेट मैदान की सफाई व संभाल के लिए स्थायी तौर से सफाई कर्मचारियों की तैनाती करेगा।  क्रिकेट टूरनामेंट के जारी रहने तक दो स्थायी कर्मचारी प्रतिदिन सफाई करेंगे।   डीसी गुरप्रीत सिंह खेहरा ने कहा कि अमृतसर गेम्स एसोसिएशन के प्रयासों से युवा खिलाडियों को गली-कूचों से निकलकर यहां किक्रेट के माध्यम से प्रतिभा निखारने का मौका मिला है, इन्हीं में से प्रतिभाशाली  खिलाडी भविष्य में पंजाब व देश का नेतृत्व करेंगे। इन खिलाडियों के लिए प्रतिभा दिखाने व खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है यह। डीसी खेहरा ने आगे कहा कि इन खिलाडियों को बेहतरीन प्लेटफार्म मुहैया करवाया गया है। इससे पहले डीसी खेहरा ने युवराज अकेडमी व हरभजन सिंह एकेडमी के बीच शुरु हुए एक दिवसीय किक्रेट मैच के खिलाडियों से हाथ मिलाकर उनकी होंसलाअफजाई भी की। इस दौरान सीनियर क्रि केट खिलाडियों तिलक राज, मनमोहन सिंह, सपन चोपडा, हरिंदर धवन, आईपीएल खिलाडी अभिदैव शर्मा, रवनीत रिक्की, भंडारी लाल, मनीश शर्मा से भी मुलाकात की। वह  क्रिकेट कमनेंटटेरर राजन त्रिखा , अम्पायर विवेक कुमार व अवनीश कुमार से भी मिले। राजन त्रिखा ने डीसी खेहरा का  खिलाडियों से परिचय भी करवाया।  इस मौके पर डीसी गुरप्रीत सिंह खेहरा ने मेयर  कर्मजीत सिंह रिंटू को स्मृति चिन्ह व दौशाला देकर सम्मानित भी किया। टूरनामेंट का पहला मैच युवराज एकेडमी एवं हरभजन सिंह एकेेडमी के खिलाडियों के बीच खेला गया।
बाक्स

सीनियर लीग टूरनामेंट भी जल्द होगा : रमन बख्शी
  उपप्रधान रमन कुमार बख्शी ने टूरनामेंट  पहले दिन ही निकट भविष्य में अगले महीनों में सीनियर लीग टूरनामेंट करवाने की घोषणा कर दी। उन्होंने फंड देने की घोषणा के लिए मेयर रिंटू का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि युवा खिलाडियों को नए नए  अवसर प्रदान करने का सिलसिला जारी रहेगा
बाक्स
12 टीमें ले रहीं भाग ,फाइनल 7 मार्च को
टूरनामेंट में स्कू लों व एकेडिमयों की 12 टीमें भाग ले रही हैं। अमृतसर जिले से संबंधित समस्त टीमों के 69  ऐक दिवसीय मैच होंगे। फाइनल मैच 7 मार्च गांधी ग्राऊंड मैदान में ही होगा। इसके अलावा पांच अन्य मैदानों परमैच होंगे, इनमें अमनदीप एकेडमी मैदान स्थल भी शामिल है। स्पाइंसर के तौर पर सेतिया राईस मिल के ब्रांड रिच कु क  प्रबंधकों की तरफ से पूरा सहयोग प्रदान किया जा रहा है। टूरनामेंट में प्रत्ेयक टीम के कुल11 -11 मैच होगें ।  प्रत्येक मैच प्रतिदिन 40-40 ओवरों का होगा। इस मौके पर डीसी गुरप्रीत सिंह खेहरा, मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू तथा एडीसी हिमाशुं अग्रवाल, निगम अधिकारी वधवा ने वीआईपी गैलरी में आधा घंटा मैच भी देखा। इस मौके पर सुरिंदर अर्जुन, ओपी कन्नौजिया आदि मौजूद थे।

   

     गुरमीत सिंह लूथरा, मीडिया इंचार्ज (टूरनामेंट), अमृतसर गेम्स एसोसिएशन ।