मोगा के गांवो में सुचारू रूप से चल रहा है 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोविड वैक्सीनेशन लगाने का काम

0
77

महामारी कोरोना की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए जिला मोगा का मेडिकल स्टाफ भी पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रहा है। जिसके चलते अगर हम बात जिला मोगा के गांवो की करें, तो यहां के गांवों में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोविड वैक्सीनेशन लगाने का काम ठीक ढंग से चल रहा है। जब हमारी टीम ने जिला मोगा के कस्बा निहाल सिंह वाला के अस्पताल का दौरा किया, तो यहां जहां वैक्सीनेशन लगवाने आए लोगों में भारी उत्साह दिखाई दिया। वही ड्यूटी पर तैनात डॉ भी अपनी तन दही से ड्यूटी निभाते दिखाई दिए।

मीडिया के रूबरू विभिन्न गांवो से पहुंचे गुरसेवक सिंह, पुरुषोत्तम लाल व जगदीप सिंह ने बताया कि वे लोग वैक्सीन लगवाने आए हैं और उन्हें ना तो टोकन मिलने में कोई परेशानी हुई। व ना ही टोकन मिलने के बाद वैक्सीनेशन लगने में किसी तरह की दिक्कत आई। उन्होंने आम लोगों से भी अपनी कनेक्शन को जल्द लगवाने की अपील की।

इधर इस मौके मेडिकल अधिकारी dr upwan Chobra ने भी बताया की जिस हिसाब से उन्हें सिविल अस्पताल मोगा की ओर से वैक्सीनेशन उपलब्ध कराई जाती है। उसी के आधार पर वे लोग vaccine लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले प्रतिदिन 60 से 70 लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जाती थी। लेकिन पिछले दिनों में वैक्सीनेशन की उपलब्धता में कुछ कमी आने की वजह से फिलहाल 20 से 30 लोगों को रोजाना वैक्सीनेशन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके स्टाफ की ओर से लोगों को समय-समय पर जागरूक किया जाता है व अपील की जाती है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगाकर खुद को सुरक्षित करें।