थाने में खड़ी सीज़ गाड़ी का कट गया चालान , मालिक परेशान

0
303

दिल्ली (दिल्ली):- भारत की राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी निवासी कुलबीर सिंह की बोलेरो पिकअप गाड़ी सीज होने से बाद छह जुलाई से सेक्टर-39 थाने में खड़ी है, लेकिन जब मोबाइल पर ग्रेटर नोएडा में गाड़ी का चालान कटने का मेसेज आया तो उनके होश उड़ गए। 
जानकारी मुताबिक सेक्टर-14ए स्थित ट्रैफिक कंट्रोल रूम पहुंचे कुलबीर ने ई-चालान शाखा में तैनात पुलिसकर्मियों से कहा कि ‘जनाब, गाड़ी थाने में खड़ी है तो चालान कैसे कट गया…’। इतना सुनकर पुलिसकर्मी भी हैरानी में पड़ गए।

कुलबीर ने बताया कि माल ढुलाई के लिए वे बोलेरो पिकअप गाड़ी का इस्तेमाल करता था। गाड़ी पारिवारिक सदस्य संतोष के नाम पर है। छह जुलाई को नोएडा में सेक्टर-37 के पास सड़क हादसा होने पर पुलिस ने गाड़ी को सेक्टर-39 थाने में सीज कर दिया था, जिसे अभी तक छुड़ाया नहीं जा सका है। मंगलवार को अचानक मोबाइल पर मैसेज आया कि ग्रेटर नोएडा में बुलंदशहर रोड पर बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलाने के अपराध में उनकी गाड़ी का 500 रुपये का चालान कटा है। 

बुधवार को कुलबीर कंट्रोल रूम पहुंचे और पूरे घटनाक्रम से चालान शाखा को अवगत कराया। जांच करने पर पिकअप गाड़ी की ही फोटो दिखी, जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी कुलबीर की गाड़ी का ही था। 
ई-चालान शाखा ने फर्जी नंबर प्लेट की आशंका जताते हुए कहीं भी संबंधित नंबर की गाड़ी देखे जाने पर तत्काल कार्रवाई की जानकारी व्हॉट्सएप ग्रुप पर जारी कर दी।