तिरंगा दे दो बदले में हेलमेट ले लो हेलमेट मैन.

0
195

72 वे गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने वाराणसी शहर में नए वरुणा पुल कचहरी के पास एचपी पेट्रोल पंप पर दोपहर 1:00 बजे से उन सभी जरूरतमंद को आमंत्रित किया है जिन्हें हेलमेट की जरूरत है. हेलमेट लेने के लिए सिर्फ आपको एक तिरंगा देना है और बदले में हेलमेट लेना है. उन सभी नागरिकों को गणतंत्र दिवस पर सड़क सुरक्षा का मैसेज देना चाहते हैं जो स्वतंत्रता सेनानियों और वीर योद्धाओं के बदौलत हमारे भारत को आजादी मिली. और आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों द्वारा जुल्म के तहत कभी लाखों लोगों की मौत नहीं होती थी. लेकिन आज प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटना में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है जो विश्व के पहले पायदान पर मौत के आंकड़े में हमारे भारत का स्थान है. जो यह समस्या एक बहुत बड़ी महामारी का रूप ले ली है.

पिछले 7 साल से हेलमेट मैन लोगों से पुरानी पुस्तक लेकर बदले में हेलमेट दे रहे हैं जो अब तक 48000 हेलमेट बांटकर 6 लाख जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क पुस्तकें दे चुके हैं. हेलमेट मैन भारत को सड़क दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए देश के सभी नागरिकों को सौ फ़ीसदी साक्षर करना चाहते हैं ताकि भारत का हर नागरिक किसी भी संकट और चुनौतियों के लिए तैयार रहे.
क्योंकि भारत का हर बच्चा शिक्षा से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस का मतलब समझ सके. जो हर नागरिक के अंदर स्वतंत्रता सेनानियों और वीर योद्धा के बलिदान लोगों के बीच जिंदा रहे.