खालसा कालेज में केंचुआ से खाद तैयार करने संबंधी प्रशिक्षण कोर्स की समाप्ति पर  प्रमाण पत्र वितरित किए

0
99
अमृतसर 28 फरवरी
खालसा कालेज के किसान प्रशिक्षण केंद्र में 23 से 28 फरवरी तक केंचुआ से खाद तैयार करने संबंधी प्रशिक्षण कोर्स के समाप्ति के बाद आज यहां प्रिंसिपल डा. महल सिंह की ओर से प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
इस अवसर पर  प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रशिक्षण केेंद्र के खेतीबाड़ी सूचना अधिकारी जसविंदर सिंह भाटिया द्वारा इस कोर्स के दौरान इन केंचुआ से खाद तैयार करने के बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी। प्रेक्टिकल ट्रेनिंग देकर सहायक व्यवसाय के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने ट्रेनिंग की समाप्ति पर लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए किसानों को स्वयं सेवा समूह बना कर इस व्यवसाय को अपनाने के लिए उत्साहित भी किया।
इस अवसर पर कृषि विज्ञान केंद्र तरनतारन से आए डा. बलविंदर कुमार व डा. अनिल कुमार ने वर्मी कंपोस्ट के खुराकी तत्व के बारे विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। इस कोर्स के दौरान बागबानी विभाग द्वारा डा. तेजबीर सिंह द्वारा विभाग की स्कीमों के बारे जानकारी प्रदान की गई। इस ट्रेनिंग के दौरान जोती, बलदेव प्रकाश व मनिंदर पाल सिंह ने अहम योगदान दिया।