उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के चल रहे प्रोजैक्टों का लिया जायज़ा

0
104
ओ.पी. सोनी ने मातृ एवं शिशु अस्पताल खरड़ और जि़ला अस्पताल फ़तेहगढ़ साहिब का कार्य मुकम्मल करने के लिए समय-सीमा तय की
उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के चल रहे प्रोजैक्टों का लिया जायज़ा
चंडीगढ़, 26 नवंबर:
पंजाब के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए उप मुख्यमंत्री श्री ओ.पी. सोनी ने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सिविल अस्पताल खरड़ में बनाए जा रहे मातृ एवं शिशु अस्पताल और फ़तेहगढ़ साहिब के जि़ला अस्पताल का कार्य अगले महीने तक मुकम्मल करने के निर्देश दिए हैं।
आज यहाँ पंजाब भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री सोनी, जिनके पास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की जि़म्मेदारी है, ने अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग के सभी अहम प्रोजैक्टों को निश्चित समय के अंदर मुकम्मल करने के निर्देश दिए, जिससे लोगों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी क्योंकि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार राज्य के लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
अधिकारियों को सभी प्रोजैक्टों को निर्धारित समय-सीमा के अंदर मुकम्मल करने के लिए फंड के सही प्रयोग करने को सुनिश्चित बनाने के लिए कहते हुए श्री सोनी ने विभाग द्वारा चलाए गए विभिन्न कार्यक्रमों का जायज़ा भी लिया और अधिकारियों को लक्ष्यों को हासिल करने के लिए वर्तमान समय के साथ मिलकर चलने के लिए कहा। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि प्रोजैक्टों को जल्द मुकम्मल करने के लिए कार्यों को पहल दी जाए। उन्होंने कहा कि प्रोजैक्टों की गुणवत्ता लागूकरण में किसी भी तरह की ढील और देरी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के सचिव विकास गर्ग, मिशन डायरैक्टर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कुमार राहुल, एम.डी. पी.एच.एस.सी. भुपिन्दर सिंह, निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. अन्देश कंग, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं (परिवार कल्याण) डॉ. ओम प्रकाश गोजरा उपस्थित थे।